सूचना महानिदेशक रणवीर चौहान की कार्यप्रणाली के कायल हुए पत्रकार किया सम्मानित, पढे पूरी खबर ।। web news uttarakhand।।

Uncategorized

लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन ने सूचना महानिदेशक को किया सम्मानित

देहरादून | सूचना निदेशालय में लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसमें महानिदेशक, सूचना  रणवीर चौहान जी को शाल ओढाकर व सम्मान पत्र भेंटकर समान्नित किया गया । समान्नित करने के बारे में जानकारी देते हुए ऐसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेंद्र अग्रवाल द्वारा कहा गया कि रणबीर सिंह चौहान की कार्यप्रणाली के अधिकांशतः पत्रकार कायल हैं। सरल स्वभाव के श्री चौहान सभी पत्रकारों को सहज उपलब्ध रहते हैं। वह सूचना निदेशालय मे प्रतिदिन पहुंच कर आगुतक पत्रकारों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं का निराकरण करते हैं। जिसमें उपस्थित अभी पत्रकारों ने भी सहमति जाहिर की साथ ही सूचना महानिदेशक ने जहां एक ओर समाचारपत्रों की विज्ञापन सूचीबद्धता की नवीनीकरण के एक हजार से अधिक प्रकरणों का निस्तारण कराया। वहीं लम्बे समय लम्बित पडे विज्ञापन सूचीबद्धता के नवीन प्रकरणों का भी निस्तारण कराकर पूरे प्रदेश के तीन सौ से अधिक नए समाचारपत्रों को विज्ञापन मान्यता प्रदान की। सूचना विभाग में कई वर्षों पूर्व तक लघु समाचारपत्रों को दो पृष्ठ का विज्ञापन अनेक अवसरों पर मिलता रहा है। परंतु हाल के वर्षों में ऐसा एक बार भी नहीं हुआ। सूचना महानिदेशक के द्वारा इस बार स्वाधीनता दिवस पर दो पृष्ठ का विज्ञापन जारी किया गया। जिससे कोरोना संकटग्रस्त पत्रकारों को पर्याप्त राहत मिली है।

अपर निदेशक डा चन्दोला का प्रयास रहता है कि पत्रकारों की उचित समस्याओ का निराकरण हो जाए। लघु समाचारपत्र ऐसोसिएशन की ओर से डा. अनिल चन्दोला का भी शाल ओढाकर व सम्मान पत्र भेंटकर हार्दिक अभिनंदन किया गया।डा.अनिल चन्दोला वर्ष 2022 मे सेवानिवृत्त हो जाएंगे। पत्रकार समुदाय को संयुक्त निदेशक आशीष त्रिपाठी से बहुत आशांए हैं कि वह डा.चन्दोला की अनुपस्थिति का आभास नहीं होने देंगे और पत्रकारों की समस्याएं प्राथमिकता पर निस्तारित करांएगे ।

सम्मान समारोह में बिजेन्द्र कुमार यादव,रचना गर्ग, राजकमल गोयल, एम.आर.कौशल, वीरेन्द्र गैरोला, भुवनेश थपलियाल, हरीशंकर सैनी,प्रतीक पाठक , रोहित गुप्ता, राजेश भटनागर,सरवेश्वर प्रसाद लखेडा, सचिन यादव,प्रमोद बेलवाल,श्वेता शर्मा, दीपिका पाल, रजत यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे ।

 

वीडियो देखिए : You Tube पर हिट हो रहा है KPG Films Production का Uttarakhandi Video Song “मेरी धनुली” 

यह भी पढ़ें

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.