राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग मुख्यालय में बाबा साहब को दी गई श्रद्धांजलि

National News

संविधान निर्माता भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर आज राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग की ओर से श्रद्धांजलि अर्पित की गई। आयोग मुख्यालय में अध्यक्ष श्री विजय सांपला ने बाबा साहब को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस दौरान उपाध्यक्ष श्री अरुण हालदार, सदस्य श्री सुभाष रामनाथ पारधी, संयुक्त सचिव श्री ज्ञानेश्वर कुमार सिंह, डीआईजी श्रीमती सन्मीत कौर के साथ-साथ अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों ने भी बाबा साहब को श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर अध्यक्ष श्री विजय सांपला ने बाबा साहब को याद करते हुए कहा, ‘’बाबा साहब अंबेडकर का नाम सुनते ही लोगों के मन में उनके संविधान निर्माता, दलितों के लिए आवाज बुलंद करने वाले मसीहा, कानून के विशेषज्ञ, जातिगत भेदभाव के खिलाफ और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बोलने वाले शख्स की छवि उभरकर सामने आती है। बाबा साहब ने समाज के हर वर्ग के लिए काम किया।
 श्री सांपला ने कहा कि बाबा साहब ने अपना पूरा जीवन जातिवाद को खत्म करने और गरीबों, दलितों, पिछड़े वर्गों के उत्थान के लिए अर्पित किया। आयोग उन्हीं के पदचिन्हों पर चल रहा है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग समाज के हाशिये पर खड़े वर्ग के लोगों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है और आयोग का प्रयास रहेगा कि दूरस्थ गांव से लेकर शहर तक के प्रत्येक अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों के साथ किसी प्रकार का भेदभाव या अन्याय न होने पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.