अच्छी पहल: सामाजिक संस्थाओं ने नशे की हालत में घर छोड़कर गयी नाबालिग बालिका का रेस्क्यू कर नशा मुक्ति केंद्र भेजा ।।web news।।

सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी खबरें

सामाजिक संस्थाओं की पहल पर एक्टिव हुए सरकारी विभाग, नाबालिक लड़की का रेस्क्यू कर नशा मुक्ति केंद्र भेजा

मदर्स एंजल चिल्ड्रन सोसाइटी( मैक संस्था) और विमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट फाउंडेशन संस्था ने 16 वर्ष की नाबालिग बालिका जो नशे की लत में घर छोड़कर चली गयी थी ,उसे पुलिस, जिला समाज कल्याण देहरादून, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं बाल आयोग की मदद से रेस्क्यू कर नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती कराया जिससे बालिका को नशे की लत से बाहर निकाला जा सके।

नाबालिग बच्ची की माँ ने संस्थाओं के प्रतिनिधियों को बताया कि उनकी बेटी अपने दोस्तों के साथ मिलकर स्मेक का नशा करती है,और कई दिनों तक घर से नहीं आयी, बालिका की माता ने बताया कि कुछ दिन पहले उनकी बेटी के कुछ दोस्तों के साथ कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद बालिका के दोस्तों ने बोला कि वह अब उसे हमेशा के लिए गायब कर देंगे। जिसके कुछ दिन के बाद से ही उनकी बेटी गायब हो गई। बालिका की माता ने इस मामले की सूचना गढी कैंट कोतवाली में भी दी थी लेकिन कुछ कार्यवाही न होनेक कारण संस्थाओ से सम्पर्क किया। 
संस्था द्वारा बाल आयोग को पत्र लिखने के बाद बाल आयोग की पहल पर गुमशुदगी की रिर्पोट लिखे जाने के बाद पुलिस की छान के बाद अगले दिन बालिका घर आ गयी उसके बाद जिला समाज कल्याण, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग ने मदर्स एंजल चिल्ड्रन सोसाइटी ( मैक संस्था) और विमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट फाउंडेशन के सदस्यों ने बच्ची को रेस्क्यू कर नशा मुक्ति केंद्र में भर्ती किया गया जिससे कि बालिका को नशे की लत से बाहर निकाला जा सके ।
रेस्क्यू अभियान में विमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट फाउंडेशन से मानसी मिश्रा, मदर्स एंजल चिल्ड्रन सोसाइटी( मैक संस्था) जहांगीर आलम , प्रमोद बेलवाल जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से समीना सिद्धिकी,
नशा मुक्ति केंद्र से लक्ष्मी पंवार आदि रहे ।

वीडियो देखे, 29 जून तक बढ़ा कोरोना कर्फ़्यू

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.