विश्व एंटी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग दिवस के अवसर पर देहरादून में सामाजिक संस्थाओं ने आयोजित की प्रदेश स्तरीय विचार गोष्ठी ।।Web News।।

सामाजिक संस्थाओं से जुड़ी खबरें

सामजिक संस्थाओ ने बढ़ती मानव तस्करी को रोकने के लिए किया मंथन

देहरादून । विश्व एंटी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग दिवस के अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, समाधान, इम्पॉवरिंग पीपुल, बचपन बचाओ आंदोलन , मैक संस्था, समर्पण संस्था आदि संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में एक प्रदेश स्तरीय गोष्ठी का आयोजन किया गया । गोष्ठी में विभिन्न संस्थाओ से जुड़े कार्यकर्ताओं ने अपने कार्यानुभव एवं कार्यक्षेत्र में आने वाली कठिनाइयों से जुड़ी बातें रखीं । 
विचार गोष्टी में अंतर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त कार्यकर्ता ज्ञानेंद्र कुमार ने मानव तस्करी के विभिन्न आयामों एवं एंटी ह्यूमैन ट्रैफिकिंग डे के विषय में विस्तार से जानकारी दी। समाधान एनजीओ की रेनू डी सिंह ने सामाजिक कार्यों में कानूनी दिक्कतों के बारे मेंसमझाया । 

डीएलएसए की सचिव सिविल जज ( सीनियर डिवीजन ) नेहा कुशवाहा ने मानव तस्करी और पॉक्सो पीड़ितों के लिये दी जा रही कानूनी सहायता और मुआवजे से सम्बंधित जानकारी एवं प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी दी ।
गोष्ठी में सुरेश उनियाल, जहांगीरआलम , शमीना सिद्दीकी, मानसी मिश्रा, निधि कुकरेती आदि ने भी अपने विचार एवं मानव तस्करी को रोकने में आने वाली अड़चनों पर अपने विचार रखे ।

वीडियो देखिए : उत्तराखंड मांगे भू कानून सोशल मीडिया के साथ अब सकड़ों पर युवा उठा रहे है आवाज ।

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.