विकासनगर तहसील में विशेष कैम्प दाखिला खारिज लगाया गया

Dehradun News UTTARAKHAND NEWS

तहसील लम्बे समय लंबित मामलों को विशेष कैम्प दाखिला खारिज लगाकर निस्तारित किये जा रहे हैं।

इस पहल समय-2 पर तहसील एवं कलेक्ट्रट परिसर स्थित कार्यालयों एवं पटलों का निरीक्षण करते हुए स्पष्ट निर्देश जारी किये गए हैं, पटल पर कोई भी पत्रावली लम्बित न रहे यदि पत्रावली किसी पटल पर लम्बित है तो उसका स्पष्ट कारण अंकित रहे।

इसी क्रम में आज तहसील विकासनगर आयोजित विशेष कैम्प दाखिला ख़ारिज कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए, 1227 राजस्व वाद का मौके पर निस्तारण किया गया । जिसमें अविवादित दाखिल खारिज के 1155 वाद, विवादित दाखिल खारिज के 3 वाद, विरासतन के 55 वाद तथा धारा 33 / 39 के अन्तर्गत 4 वादों का मौके पर निस्तारण किया गया।

विशेष दाखिला खारिज कैम्प आयोजित करने का उद्देश्य यही है कि एक दिवस में सम्बन्धित अधिकारी कार्मिक उपस्थित रहकर विभिन्न वादों का निस्तारण करते हुए जनमानस को राहत दी जाए।

कार्मिकों/लेखपालों को निर्देशित किया गया की विभिन्न मामलों में गंभीरता पूर्व कार्य करते हुए अपने दायित्वों का निर्वहन करें, जिससे जनमानस की समस्याओं का समय पर समाधान हो तथा शासन प्रशासन के प्रति सम्मान एवं विश्वास का भाव बना रहे। फरियादियों के स्थान पर स्वयं अथवा अपने परिजनों को देखते हुए दायित्वों का निर्वहन करें।

इससे पूर्व तहसील सदर के अंतर्गत तहसील दिवस पर विशेष दाखिला खारिज शिविर का आयोजन किया गया था जिसमें 2225 अविवादित दाखिला खारिज, 60 विरासतन, 10 न्यायालय में लम्बित वादो का निस्तारण किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.