जिला टास्क फ़ोर्स भिक्षावृत्ति से जुड़े बच्चों को चिन्हित कर उनका बचपन लौटने के लिए चला रही है महाअभियान ,जाने खबर |web news uttarakhand|

UTTARAKHAND NEWS



आज श्रम प्रवर्तन अधिकारी पिंकी टम्टा के नेतृत्व में जिला टास्क फोर्स से जुड़े सामाजिक संस्थाओं के सदस्यों ने भिक्षावृत्ति में लिप्त मासूम बच्चो को चिन्हित किया गया , देहरादून के आईएसबीटी क्षेत्र के आस पास भीख मांगने वाले बच्चे, छोटे छोटे रोजगार से जुड़े गुबारे ,पेन आदि बेचकर अपने बचपन मारकर पैसों के लालच में आकर टॉफी चॉकलेट आदि के लिए पैसे के इन्तजाम के चक्कर में बचपन को खत्म कर जिंदगी को गहरी खाई में धकेलने वाले बच्चों को चिन्हित किया गया ।

श्रम प्रवर्तन अधिकारी पिंकी टम्टा ने बच्चों से बातचीत करते हुए उन्हें इन अंधियारे से निकलने के लिए प्रेरित किया साथ ही टास्क फोर्स के सदस्यों के साथ विचार विमर्श कर इन बच्चों को सरकारी योजनाओं से जोड़ जर मुख्यधारा में लाने के लिए उनका डाटा संकलन की रणनीति बनाई । डाटा संकलन में बच्चों की पूरी हिस्ट्री इकठ्ठी की जाएगी जिसमें सम्पूर्ण उन्मूलन कार्यक्रम के तहत बच्चों का भविष्य सुधर सके ।
आज जिला टास्क फोर्स को लगभग 80 बच्चों का विवरण लिया गया जिससे उनकी शिक्षा की स्थिति और दत्तक पोशक का पता चल सके साथ इस तरह के अभियान जिलास्तर पर जारी रहेंगे ।
आज के इस अभियान में श्रम विभाग से श्रम प्रवर्तन अधिकारी पिंकी टम्टा, मैक संस्था से जहांगीर आलम ,समर्पण सोसायटी से मानसी मिश्रा ,आसरा ट्रस्ट से राखी ,विमेन एंड चाइल्ड डेवलपमेंट फाउंडेशन से प्रमोद बेलवाल का पूर्ण सहयोग रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.