Corona warrior : कोरोना काल के महायोद्धा बने pm मोदी || web news bharat ||

Covid-19 Update International News latest news उत्तराखंड के कोरोना वारियर्स

Corona-warrior-pm-modi

कोरोना काल के महायोद्धा बने pm मोदी।।

कोराना के महासंकट से पूरी दुनिया जूझ रही है. गरीब देश हो या अमीर सबको कोराना से लोहा लेना पड़ रहा है। लेकिन इस महायुद्ध में पीएम मोदी ने अपनी अलग छाप छोड़ी है। अंतरराष्ट्रीय एजेंसी ने कोरोना से युद्व में मोदी को नंबर वन योद्धा माना है. एक अमेरिकी कंपनी मॉर्निंग कंसल्ट ने पीएम मोदी को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे अग्रणी नेता माना है. मॉर्निंग कंसल्ट नाम की ग्लोबल टेक्नोलॉजी और मीडिया कंपनी ने मार्च में एक सर्वे कराया । इस सर्वे में दुनिया ने पीएम मोदी को कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे बड़ा और प्रभावशाली नेता माना है । सर्वे में पीएम मोदी की लोकप्रियता 68 प्रतिशत बताई गई जबकि डोनाल्ड ट्रंप की लोकप्रियता 3 प्रतिशत गिर गई है। अमेरिका की ग्लोबल डेटा इंटेलिजेंस कंपनी मॉर्निंग कनसल्ट पॉलिटिकल इंटेलिजेंस के मुताबिक 14 अप्रैल को पीएम मोदी की रेटिंग 68 प्रतिशत बताई गई है जो कि इस साल की शुरुआत में 62 प्रतिशत थी।

ऐसे हुए पीएम मोदी आगे

पीएम मोदी की रेटिंग में सुधार की वजह कोरोना वायरस से निपटने को लेकर उनकी तैयारी है। उन्होंने जनता जनता कर्फ़्यू से देशवासियों को लॉकडाउन से पहले तैयार किया जरूरत पड़ने पर 25 मार्च को देश में लॉकडाउन की घोषणा की थी जिसे 14 अप्रैल को 19 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया। वहीं, उन्होंने वैश्विक नेताओं को महामारी से निपटने में एकजुट करने की भी कोशिश की। सार्क देशों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक हो या फिर जी 20 देशों की बैठक कराने के लिए किया जाने वाली पहल।

इन सभी वजहों ने ही मोदी की लोकप्रियता में इजाफा किया है। इसके अतिरिक्त उन्होंने जरूरी दवाइयों के निर्यात से प्रतिबंध हटाते हुए दुनिया के अन्य देशों की मदद की पहल की है जिसे दुनियाभर के देशों ने स्वीकारा भी है।

ट्रंप की रेटिंग में क्यों हुई गिरावट

कोरोना संकट काल से पहले ट्रंप की लोकप्रियता 49 प्रतिशत थी जो कि गिरकर अब 43 प्रतिशत हो गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और ट्रंप प्रशासन आलोचनाओं के केंद्र में है।

Fm-tweet, no-one-leadr-pm-modi
वित्त मंत्री का ट्वीट

वित्त मंत्री ने किया ट्वीट 

वित्त मन्त्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करके यह जानकारी शेयर की साथ ही खुशी जाहिर करते हुए कुछ ग्राप भी ट्वीट किए जिसमें प्रधानमंत्री का लोकप्रिय का ग्राप तेजी से अन्य राष्ट्राध्यक्षों से ऊपर जाते हुए दर्शया गया ।

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.