Pahadi product : दिवाली के त्यौहार में देश विदेश घूम रही है जुन्याली, पढ़े पूरी खबर ।।web news।।

Uncategorized

उत्तराखण्ड की पहली पहली म्यूजिकल डाल जुन्याली बन रही दिवाली का आकर्षक उपहार

कोरोना काल में बहुत सारे बदलाव आये, खासकर चाइना के प्रोडक्ट के बहिष्कार का जन आंदोलन बन गया है, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी आत्मनिर्भर भारत का नारा देकर भारत के अर्थतंत्र को मजबूत करने व कोरोना काल में हुए आर्थिकी बदहाली को बदलने का सफल प्रयास किया जो हमारे आस पास दिख रहा है। स्वदेशी उत्पादों की ओर लोगों के ध्यानाकर्षण से अच्छे उपटादों को लोग हाथों हाथ ले रहे है , अबकी दिवाली पहाड़ी प्रोडक्ट वाली सीरीज में वेब न्यूज़ में उत्तखण्ड के गुणवत्ता पूर्ण उत्पादों के बारे में आपको जानकारी दे रहे है इसी कढ़ी में उत्तराखण्ड की पहली म्यूजिकल डाल की बात कर रहे है जिसको ऑनलाईन उत्तराखण्ड में ही नही देश विदेश में रह रहे प्रवासी उत्तराखण्डी भीऑर्डर कर रहे है । जुन्याली उच्च गुणवत्ता ,पहाड़ी गीत संगीत एवं पहाड़ी रूप रंग वाली गुड़िया है जो बच्चों बड़ों सबको आकर्षित करने का काम कर रही है ।

टिहरी के युवाओ की सांस्कृतिक लगाव है जुन्याली

दीप नेगी पंकज अधिकारी और अक्की अधिकारी इन तीन युवाओं अपने अथक प्रयास व गहन रिसर्च कर जुन्याली हम सबके सामने लाने का सार्थक प्रयास किया । दीप नेगी टिहरी गढ़वाल के जुवा पट्टी के सुनार गावँ के है जो वर्तमान में दुबई में हेल्थकेयर कम्पनी में कार्यरत है पंकज व अक्की अधिकारी जुवा पट्टी के अलेरू गाँव के है जो वर्तमान में गुड़गांव में प्राइवेट कंपनी में अच्छे पदों में कार्यरत है ।

उत्तराखण्ड की संस्कृति ब्रांड एंबेसडर है प्यारी जुन्याली

जुन्याली बच्चों के लिये वार-त्यौहार, जल्मबार (जन्मदिन) में एक अच्छा उपहार हो सकती है, बडे लोगों के लिये उनके आफ़िस मे सजाने के लिये काम आ सकती है । आपके ड्राईंग रूम की सजावाट में चार चांद लगा सकती है । उत्तराखंड सरकारी और गैर सरकारी संस्थायें प्रतियोगिता में प्रतिभागियों/ विजेताओं को पुरुस्कार स्वरूप जुन्याली एक अच्छा विकल्प हो सकती है । राजनैतिक , सामाजिक , सांस्कृतिक कार्यक्रमों में स्मृति चिह्न स्वरूप जुन्याली भेट की जा सकती है । जुन्याली आपके आफ़िस के, होटल के, रेस्टोरेन्ट आदि के रिसेप्शन पर उत्तराखंड की संस्कृति के सूक्ष्म रूप का प्रतिनिधित्व कर सकती है आदि ।

जुन्याली ” की मुख्य विशेषताएं

जुन्याली अच्छी लचीली गुणवत्ता के कारण , गुड़िया की मुद्रा ( सिर, हाथ) को बदला जा सकता है।  इसमें 7- प्रसिद्द उत्तराखण्डी गीतों((गढ़वाली, कुमाउनी) की श्रृंखला है, जो की 60-सेकेंड तक चलते हैं और फिर से शुरू से बजते हैं ।जुन्याली इन पहाड़ी गानो पर नृत्य भी करती है |नृत्य ऑप्शन को अगर लॉक लिया जाय तो गुड़िया सिर्फ पहाड़ी गीत गाती है इसमें रंगीन-चमकदार पंख हैं जो की अँधेरे में चमकते हैं |जुन्याली के निचले हिस्से में चमकती लाइट हैं जो अँधेरे में चमकती हैं |इसकी आँखे 3D हैं जो की वास्तविक लगती हैं | कानो में छिद्र हैं जिन्हे इसे खरीदने वाला कान की बालिया, झुमके आदि से सजा सकता है |लचीली गुणवत्ता होने से नाक पर भी नथुली या नोज़रिंग पहनाई जा सकती है | लचीली अच्छी गुणवत्ता होने के कारण अगर गुड़िया बच्चो के हाथ से गिरती भी है तभी भी जल्दी से टूटने फूटने वाली नहीं हैं ।

जुन्याली का ऑनलाइन एड्रेस

जुन्याली Phyonli & Pines के पेज और इंस्टाग्राम
के साथ साथ अमेज़ॉन प्राइम, स्यारा रिटेल ऑनलाइन मंगाई जा सकती है साथ ही वट्सप एप्प नम्बर 7300-758707,91 96507 72051,+91 84478 24173 से भी संपर्क किया जा सकता है।

यह भी पढे——————————-

में पढे
● मडुवे के रसगुल्लों से दिवाली में पहाड़ी रस्याण , पढे हिदेश ट्रस्ट की अनोखी पहल
में पढे
●● प्रकृति माँ का संदेश लेकर ऑनलाइन मिल रहा हिमालय ट्री का शहद

में पढे
●●●दिवाली धमाका पहाड़ी उत्पाद स्यारा बटै त्यारा घौर,



वेब न्यूज़ उत्तराखण्ड का संदेश आपके लिए

वेब न्यूज़ उत्तराखण्ड की टीम उत्तराखण्ड फ़ास्ट की नीति पर चलते हुए देश दुनिया की प्रमुख खबरों के साथ साथ प्रमुखता पहले गौं , गुठ्यार, नौला, धारा ,खाला, मंडुवा झगोरु,थड्या,चौफलु, जागर , मंडाण आदि उत्तखण्ड से जुड़ी जानकारी को प्रिय पाठकों तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है जो कि हमारा उदेश्यात्मक कार्य भी है , आप हमे हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी , समाचार शेयर कर सकते है।

मेल आई :  webnewsuttarakhand@gmail.com

 

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.