पीएम मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत के भविष्य को आकार देने का दृष्टिकोण दिया

National News

आज, हमारा देश अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, और इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक महत्वपूर्ण संदेश दिया है। उन्होंने भारत के भविष्य को आकार देने के लिए एक दृष्टिकोण प्रस्तुत किया है, जिसमें नवाचार, विकास, और वैश्विक स्तर पर अग्रणी बनने की बात कही गई है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में जीवन की सुगमता, नालंदा के पुनरुद्धार, मेड इन इंडिया चिप-सेमीकंडक्टर उत्पादन, स्किल इंडिया, औद्योगिक विनिर्माण के केंद्र, और वैश्विक गेमिंग बाजार में अग्रणी बनने जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात की। उन्होंने हरित रोजगार एवं ग्रीन हाइड्रोजन मिशन, स्वस्थ भारत मिशन, और राजनीति में युवाओं को शामिल करने जैसे मुद्दों पर भी जोर दिया।

आज के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में लाल किले की प्राचीर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को संबोधित करना शामिल है। उन्होंने अपने संबोधन में आजादी के दीवानों, राष्ट्र रक्षा के लिए और राष्ट्र निर्माण के लिए पूरी लगन से काम करने वाले लोगों को नमन किया और प्राकृतिक आपदा के कारण प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने 2047 में आजादी के 100 साल पूरे होने पर विकसित भारत बनाने के लिए देशवासियों से सुझाव मांगे और उन सुझावों को साझा किया जिनमें दुनिया का स्किल कैपिटल बनाने, मैन्युफैक्चरिंग का ग्लोबल हब बनाने, यूनिवर्सिटीज को ग्लोबल बनाने और जल्द से जल्द आत्मनिर्भर बनने जैसे विचार शामिल हैं।

आइए हम प्रधानमंत्री मोदी के इस संदेश को अपने दिल में बसाएं और भारत के भविष्य को आकार देने में अपना योगदान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.