पुलिस ने स्कूली बच्चों को पढाया ड्रग्स फ्री देवभूमि का पाठ थाना धरासू पर आयोजित की गई चित्रकला प्रतियोगिता

UTTARAKHAND NEWS

नशा मुक्त भारत एवं ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन 2025 के अन्तर्गत आयोजित किये जा रहे “नशा मुक्त भारत पखवाडा” को जनपद में पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी श्री अर्पण यदुवंशी के दिशा-निर्देशन में उत्तरकाशी पुलिस द्वारा व्यापक स्तर पर चलाकर जनमानस को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति सजग किया जा रहा है, इसी क्रम में आज 23.06.2023 को कोतवाली उत्तरकाशी पुलिस द्वारा केन्द्रीय विद्यालय मनेरा उत्तरकाशी में जनजागरुकता शिविर आयोजित कर स्कूली बच्चों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति विस्तृत जानकारी देकर जागरुक किया गया। सभी बच्चों व अध्यापकों को नशा विरोधी शपथ दिलाकर भारत सरकार द्वारा नशे के खिलाफ जारी टोल फ्री डी एडिक्शन नम्बर 14446 की जानकारी दी गई।
वहीं धरासू पुलिस द्वारा नशामुक्त भारत पखवाडे के अन्तर्गत आज थाना धरासू पर स्कूली बच्चों की नशे की दुष्प्रभाव की थीम पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया, बच्चों को नशे के कुप्रभावों की जानकारी देकर सभी को नशा विरोधी शपथ दिलाई गयी।
थाना पुरोला पर ग्राम प्रहरियों की मीटिंग लेकर सभी को नशा विरोधी शपथ दिलाकर अपने गांवों मे भी आस-पास के लोगों को नशे दुष्प्रभाव के प्रति जागरुक करने तथा बाहरी एवं संदिग्ध व्यक्तियों की निगरानी तथा प्रभावी सूचना तंत्र स्थापित करने के निर्देश दिये गये।
पखवाडे के अन्तर्गत उत्तरकाशी पुलिस द्वारा लाउडस्पीकर के माध्यम से आमजन को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरुक किया जा रहा है। यह पखवाडा अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स निरोधी दिवस 26 जून 2023 तक जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.