“नशा मुक्त भारत पखवाड़ा” अभियान के तहत चमोली पुलिस ने चलाया हस्ताक्षर जनजागरूकता कार्यक्रम

UTTARAKHAND NEWS

मादक पदार्थों के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ आगामी 26 जून, 2023 को “अन्तर्राष्ट्रीय ड्रग्स दिवस” के अवसर पर सम्पूर्ण उत्तराखण्ड़ राज्य में नशा मुक्त भारत अभियान के अन्तर्गत दिनांक- 12.06.2023 से 26.06.23 तक नशा मुक्त भारत पखवाड़ा के रुप में प्रत्येक जनपद में वृहद जन-जागरुकता अभियान चलाया जाना है। उक्त अभियान का मुख्य उद्देश्य मा0 मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी जी के ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025 को सफल बनाना है ।
उक्त अभियान के क्रम में आज दिनांक 15.06.23 को पुलिस अधीक्षक चमोली श्री प्रमेन्द्र डोबाल महोदय के निर्देशन व पुलिस उपाधीक्षक चमोली श्री प्रमोद शाह के पर्यवेक्षण में थाना गोपेश्वर क्षेत्रान्तर्गत आमजनमानस को नशे के दुष्परिणामों के सम्बन्ध में जानकारी प्रदान करते हुए नशा मुक्त भारत अभियान के बैनर के तहत हस्ताक्षर अभियान चलाया गया जिसमें सैकड़ो लोगों ने हस्ताक्षर कर अभियान में हिस्सा लिया व नशा न अपनाने की शपथ ली। पुलिस द्वारा आमजनमानस से जनपद में चलाये जा रहे नशा मुक्ति अभियान में पुलिस का सहयोग करने तथा अपने आस-पास मादक पदार्थों की बिक्री/तस्करी करने वालों की सूचना पुलिस को देने की अपील की गयी। 
इस दौरान प्रभारी निरीक्षक गोपेश्वर श्री राजेन्द्र रौतेला, प्रभारी एस0ओ0जी0 उ0नि0 श्री नवनीत भण्डारी, हे0का0 श्री मनमोहन भण्डारी सहित अन्य कर्मगण मौजूद रहे। जनपद चमोली पुलिस का उक्त अभियान आगे भी जारी रहेगा। 
चमोली पुलिस के नशामुक्ति अभियान से जुड़ने के लिए आप भी दिए गए लिंक (http//pledge.mygov.in/fight against drug abuse/) पर अपनी डिटेल भरकर नशा मुक्ति का ई-प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकते है। जिसे चमोली पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारित किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.