मुख्य विकास अधिकारी मनीष कुमार सहित संबंधित अधिकारियों के साथ ग्राम पंचायत सोनी एवं भैंसर्क का स्थलीय निरीक्षण किया

UTTARAKHAND NEWS

टिहरी गढ़वाल /  ग्राम पंचायतों में इच्छुक काश्तकारों को पॉलीहाउस एवं इंटीग्रेटेड फार्मिंग का लाभ दिए जाने हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। साथ ही ग्राम पंचायतों में अन्य जो भी कार्य किये जाने हैं, उन्हें करने को कहा गया, जबकि सिंचाई विभाग के अधिकारी को भैंसर्क में सिंचाई पाइप लाइन लगाने को कहा गया। तत्पश्चात जी-20 सम्मेलन को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की गई। जी-20 सम्मेलन उत्तराखंड की संस्कृति, रीति रिवाज, खानपान, पहनावा, लोक कला आदि को विश्व पटल पर लाने का एक अच्छा अवसर है।

सीडीओ को ड्रोन सर्वे करवाने तथा जी-20 सम्मेलन को लेकर जो कार्य किये जाने हैं, उनका 3डी डिजाइन एवं पीपीटी तैयार करवाने को कहा गया।सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव में पंचायत घर, स्कूल, आंगनवाड़ी केंद्र, पहाड़ी शैली में बने घरों आदि का मौका मुआयना कर आगंतुकों का स्वागत से लेकर सम्मेलन की सभी गतिविधियों की व्यवस्थाओं को लेकर जल्द प्लान तैयार करें। कहा की इस कार्य को प्राथमिकता पर लें, कार्यों में किसी भी तरह की लापरवाही न हो।

इस मौके पर डीडीओ सुनील कुमार, सीएओ अभिलाषा भट्ट, डीपीआरओ एम.एम. खान, एडीपीआरओ राकेश, बीडीओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.