112 ग्राम चरस के साथ एक व्यक्ति को रुद्रप्रयाग पुलिस की एस0ओ0जी0 ने किया गिरफ्तार

UTTARAKHAND NEWS

पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा दिये गये निर्देशों के क्रम में “ड्रग्स फ्री देवभूमि मिशन-2025“ को सफल बनाने के लिए  नशा का काला कारोबार करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही किये जाने हेतु जनपद की एस0ओ0जी0 सहित सभी थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये है। प्राप्त दिशा निर्देशों के क्रम में जनपद रुद्रप्रयाग की एस0ओ0जी0 द्वारा नशे का कारोबार करने वालों के विरुद्ध प्रभावी मुखबिर तन्त्र विकसित कर कार्यवाही की जा रही है। पुलिस उपाधीक्षक ऑपरेशन्स के पर्यवेक्षण में जनपद पुलिस की एस0ओ0जी0 द्वारा एक व्यक्ति को 112 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त के विरुद्ध थाना अगस्त्यमुनि पर एन0डी0पी0एस0 एक्ट के तहत अभियोग पंजीकृत कर मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया है जहॉ से उसे न्यायिक हिरासत में जिला कारागार पुरसाड़ी (चमोली) भेज दिया गया है।
सप्ताह भर के अन्दर चरस के साथ जनपद पुलिस द्वारा दूसरी गिरफ्तारी की गयी है। कुछ दिनों पूर्व भी जनपद पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को 500 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया था।
जनपद रुद्रप्रयाग पुलिस द्वारा  आमजनमानस से अपील की गयी कि नशे के विरुद्ध मुहिम में पॉलिस सहयोग प्रदान करें, आपके आस-पास नशे का कारोबार करने वालों की सूचना नजदीकी पुलिस स्टेशन पर दें, पुलिस के स्तर से आपका नाम गुप्त रखा जायेगा। इसके अतिरिक्त जनपद पुलिस द्वारा निरन्तर जन-जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं, आम जनमानस को जागरुक करने के साथ ही उनसे नशे का कारोबार करने वालों की सूचना दिये जाने की अपील भी की जा रही है। साथ ही नशे का कारोबार करने वालों पर पुलिस के स्तर से पैनी नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.