Corona update : उत्तराखंड में कोरोना वायरस के अब तक आये 6587 मामले, जाने आपके जिले में आज कितने केस आए ।।web news।।

Covid-19 Update

आज 259 नये कोरोना के केस आये

उत्तराखंड में लगातार कोरोना का कहर जारी है , आज 259 नए कोरोना मरीज सामने आने के बाद प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6587 पहुंची गयी है। स्वस्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए अभी अभी के हेल्थ बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई है।  कोरोना संक्रमितों की संख्या 6587 में से 3720 ठीक हो चुके है अब 2758 सक्रिय केस है ।

जिल्लेवार आज के कोरोना संक्रमित केसों की संख्या

हरिद्वार 42
ऊधम सिंह नगर में 108
देहरादून में 33
अल्मोड़ा 10
टिहरी गढ़वाल 13
बागेश्वर 01
नैनीताल 45
चमोली 02
चंपावत 09

जिल्लेवार आज तक आये कुल कोरोना संक्रमित केसों की संख्या

अल्मोड़ा में 280
बागेश्वर में 99
चमोली में 85
चंपावत में 101
देहरादून में 1480
हरिद्वार में 1289
नैनीताल में 1024
पौड़ी गढ़वाल में 199
पिथौरागढ़ में 108
रुद्रप्रयाग में 70
टिहरी गढ़वाल में 511
ऊधम सिंह नगर में 1163
उत्तरकाशी में 178

रूद्रपुर में सीपीयू द्वारा एक युवक के साथ की गई दर्दनाक घटना पर एक्शन में आये मुख्यमंत्री

रूद्रपुर में सीपीयू द्वारा एक युवक के साथ की गई दर्दनाक घटना पर मुख्यमंत्री ने लिया एक्शन, इस घटना पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश के डीजीपी लॉ एंड ऑर्डर को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके उपरांत डीजीपी-लॉ एंड ऑर्डर, ने 3 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है, उन पर एफआईआर भी दर्ज की गई है।इस संबंध में महानिदेशक कानून व्यवस्था, अशोक कुमार का कहना है कि इस घटना के लिए एक सब इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। लेकिन घटना के बाद जिन लोगों ने पथराव किया, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

एम्स ऋषिकेश में अब एयर एम्बुलेन्स की सुविधा उपलब्घ होगी

एम्स ऋषिकेश में अब एयर एम्बुलेन्स सुविधा भी होगी। डीजीसीए द्वारा अनुमति मिलने के बाद मंगलवार को यहां 6 सीटर हैलीकाॅप्टर ने ट्राॅयल लैंडिंग की। स्वास्थ्य सुविधा की दृष्टि से समूचे राज्य को इसका लाभ मिलेगा। एम्स के निदेशक प्रोफेसर रविकान्त ने कहा कि राज्य के दूर-दराज के क्षेत्रों से गंभीर रोगियों को अब एयर एम्बुलेन्स के माध्यम से सीधे एम्स ऋषिकेश लाया जा सकेगा। इस उपलब्धि के बाद एम्स ऋषिकेश देश का पहला सरकारी स्वास्थ्य संस्थान होगा, जहां एयर एम्बुलेन्स की सुविधा उपलब्ध होगी। आपको बतादंें कि हार्ट अटैक, ब्रेन स्ट्रोक और ट्रामा के मामलों में मरीज को अति शीघ्र हाॅस्पिटल लाना पड़ता है। ऐसे सभी मरीजों के लिए यह सुविधा संजीवनी सिद्ध होगी। उन्होंने बताया कि एम्स में 5 हैलीकाॅप्टर के उतरने की क्षमता होगी।

 नशा मुक्ति का मॉडल बना अल्मोड़ा जिले में स्थित नशा मुक्ति केंद्र

अल्मोडा जनपद में उत्तराखंड का पहला अनूठा निशुल्क नशा मुक्ति केन्द्र की स्थापना जिला प्रशासन द्वारा 06 सितंबर 2019 को की गई जिसमें शांति कुंज हरिद्वार द्वारा सहयोग किया गया।इस केन्द्र में नशे से ग्रसित युवाओ को आयुर्वेदिक चिकित्सा,नशा मुक्ति क्वाथ, पंचकर्म चिकित्सा, प्राकृतिक चिकित्सा, मर्म चिकित्सा, योग, ध्यान , खेलकूद , ट्रेकिंग, वृक्षारोपण और सकारात्मक काउंसलिंग द्वारा पुनः समाज की मुख्यधारा में लाने का प्रयास किया जाता है।

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.