IMA News : आईएमए के पास जाम से मुक्ति के लिए अंडर पास का 28 को होगा शिलान्यास, ।।web news।।

Ima news International News

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 28 सितम्बर को आईएमए में बनने वाली दो टनल का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे ।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 28 सितम्बर को दोपहर 3:30 बजे आईएमए देहरादून में बनने वाली दो टनल का वर्चुअल शिलान्यास करेंगे।
आईएमए द्वारा मीडिया को बताया गया कि परियोजना पर 45 करोड़ रुपये की लागत आएगी और यह दो साल में पूरी हो जाएगी। बहुप्रतीक्षित परियोजना से अकादमी का उत्तरी, दक्षिण और मध्य परिसर आपस में जुड़ जाऐंगे । बीच से राष्ट्रीय राजमार्ग-72 गुजरने के कारण परिसर के एक भाग से दूसरे भाग में जाने में असुविधा होती है । अंडरपास से व्यस्त राजमार्ग पर यातायात में भी सुगमता होगी और आईएमए के कैडेट और कर्मियों की भी सुरक्षा होगी।
ई-उद्घाटन में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, पीवीएसएम, यूआईएसएम, एवीएसएम, वाईएसएम, एसएम, वीएसएम, एडीसी और सेनाध्यक्ष, जनरल एमएम नरवाने, पीवीएसएम, एवीएसएम द्वारा नई दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्धघाटन समारोह में प्रतिभाग करेंगे ।

आईएमए में दो सुरंगों के निर्माण के लिए केन्द्र सरकार से ₹45 करोड़ की स्वीकृति मिल चुकी है। परेड के दौरान आईएमए में सुरक्षा की दृष्टि से माननीय रक्षा मंत्री जी से दो सुरंगों के लिए अनुरोध किया गया था, जिस पर उन्होंने शीघ्र ही अपनी सहमति दी। इसके लिए मैं माननीय रक्षा मंत्री जी का आभार व्यक्त करता हूं- त्रिवेंद्र सिंह रावत , मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्य सचिव, उत्तराखंड ओम प्रकाश, कमांडेंट आईएमए, लेफ्टिनेंट जनरल जयवीर सिंह नेगी, पीवीएसएम, एवीएसएम, वाईएसएम, वीएसएम और जीओसी उत्तराखंड सब एरिया, मेजर जनरल आरएस ठाकुर आधारशिला रखने के लिए निर्माण स्थल पर मौजूद रहेंगे।

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.