टिहरी में मेडिकल कॉलेज के निर्माण की राह हुई आसान

UTTARAKHAND NEWS

(टिहरी गढ़वाल)12सितंबर ,2024.

एजेंसी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय नई टिहरी के भागीरथीपुरम इडियां में मेडिकल कॉलेज निर्माण के लिए 200 नाली भूमि चिह्नित कर ली गई है। यह भूमि टीएचडीसी और राजस्व विभाग के कब्जे में है, जिससे मेडिकल कॉलेज के निर्माण में अब भूमि अधिग्रहण संबंधित कोई समस्या आड़े नहीं आएगी।

उत्तराखंड के चिकित्सा शिक्षा निदेशक की ओर से टीएचडीसी के प्रबंध निदेशक को पत्र भेजकर मामले में आगे की कार्रवाई करने को कहा गया है। बीते जुलाई में टिहरी डैम का निरीक्षण करने पहुंचे केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर को टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने मेडिकल कॉलेज बनाने का प्रस्ताव दिया था। केंद्रीय मंत्री के निर्देश पर टीएचडीसी के प्रबंध निदेशक आरके विश्नोई की ओर से मेडिकल काॅलेज बनाने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी को पत्र भेजा गया था, जिसके लिए टीएचडीसी इंडिया को इसका वित्त पोषण करते हुए कार्य करने के लिए कहा गया।

मामले में विधायक किशोर उपाध्याय, डीएम मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में एक दौर की बैठक हो चुकी है, जिस पर टीएचडीसी और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने इडियां में मेडिकल कॉलेज बनाने को सहमति दी थी। इसके बाद चिकित्सा शिक्षा निदेशालय की ओर से भूमि का चयन और निरीक्षण करने के लिए विशेषज्ञों की एक समिति गठित की गई थी(साभार एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published.