टिहरी जिले में पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया को प्रथम चरण में 08 अपै्रल, 2024 से प्रारम्भ किया जायेगा

UTTARAKHAND NEWS

जनपद में लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 की मतदान प्रक्रिया को सुगम बनाने हेतु समस्त व्यवस्थाएं की जा रही है। पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान की प्रक्रिया को सफलतापूर्वक सम्पादित करवाने को लेकर आज गुरूवार को जिला कार्यालय के वीसी कक्ष में बैठक आहूत की गई। बैठक में अवगत कराया गया कि मतदान प्रकिया के तहत जनपद में प्रथम चरण में दिनांक 08 अप्रैल से 10 अप्रैल, 2024 तक मतदान पार्टियों द्वारा पोस्टल बैलेट के माध्यम से घर-घर जाकर मतदान करवाया जायेगा। यदि कुछ मतदाता इन तिथियों में अपने घर में उपलब्ध नहीं हो पायेंगे, तो ऐसे मतदाताओं के लिए 10 अप्रैल के बाद द्वितीय चरण में मतदान की प्रक्रिया को पूर्ण किया जायेगा।

पोस्टल बैलेट के माध्यम से मतदान करवाए जाने को लेकर बैठक में पोस्टल बैलेट, पोलिंग पार्टी, रूट प्लान, वीडियोग्राफी आदि के संबंध में चर्चा की गई। सभी एआरओ को मतदान का रूट प्लान उलपब्ध कराने, राजनैतिक दलों द्वारा नामित बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) को सूचित करने तथा प्रत्येक दिन की रिपोर्ट जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया। इसके साथ ही बीएलओ से पोलिंग बूथों पर बूथ नम्बर और मार्किंग, साइनेज आदि की रिपोर्ट लेने तथा बूथों का निरीक्षण करने को कहा गया। पोस्टल बैलेट की प्रतिदिन की रिपोर्ट उम्मीदवारों को भी उपलब्ध कराने हेतु संबंधित नोडल अधिकारी को निर्देश दिये गये।

बैठक में नोडल अधिकारी स्वीप/मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक त्रिपाठी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी के.के. मिश्रा, एआरओ/पीडी डीआरडीए योगेश उपाध्याय, एसडीएम प्रतापनगर आशिमा गोयल, घनसाली अपूर्वा सिंह, देवेन्द्र सिंह, एआरओ/टिहरी संदीप कुमार, नोडल अधिकारी पोस्टल बैलेट/सीवीओ आशुतोष जोशी, एआरओ/डीएसओ अरूण वर्मा, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र सिंह अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.