जिला सभागार, नई टिहरी में राजस्व की मासिक स्टाफ बैठक आयोजित की गई

UTTARAKHAND NEWS

आज शुक्रवार को जिला सभागार, नई टिहरी में राजस्व की मासिक स्टाफ बैठक आयोजित की गई।

बैठक में क्रमवार राजस्व वाद, राजस्व पुलिस, पूर्ति विभाग, आबकारी विभाग, परिवहन विभाग, आपदा प्रबन्धन, दैवीय आपदा, राजस्व वसूली, मजिस्ट्रीयल जांच, मुख्य देयक, विविध देयक आदि पर चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। राजस्व पुलिस में कोई भी गंभीर मामला आने पर उसको तत्काल रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर करने तथा आपदा के अन्तर्गत विस्थापन के प्रकरणों को प्राथमिकता पर निस्तारित करने के निर्देश दिए गए।

आबकारी अधिकारी को बार्डर पर छापामारी करने एवं वाहन चैकिंग में प्रगति लाने के निर्देश दिये गये।परिवहन अधिकारी को असुरक्षित स्थानों पर रंबल स्ट्रिप्स लगाने, ओवर स्पीड, ओवल लोडिंग को लेकर नियमित चेकिंग करने के निर्देश दिये गये, ताकि दुर्घटनाओं को कम से कम किया जा सके। सभी एसडीएम, बीडीओ और तहसीलदारों को समय-समय पर राशन की दुकानों में चावल, दाल की गुणवत्ता को लेकर चैकिंग करने के निर्देश दिये गये।अभियोजन अधिकारी को दर्ज केसों को लेकर गम्भीरता से पैरवी करने तथा और बेहत्तर कार्य करने को कहा गया।

तहसील क्षेत्रान्तर्गत निर्माणाधीन आवासीय/अनावासिया भवनों के संबंध में निर्माणदाईं इकाईयों से जानकारी लेेते हुए शीघ्र कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिये गये। इसके साथ ही पटवारी चौकियों के प्रस्ताव भेजने, वसूली के प्रकरणों में प्रगति लाने, आपदा प्रभावित परिवारों के पुर्नवास/विस्थापन के लम्बित मामलों का शीघ्र निस्तारण करने, आपदा से मानव, पशु एवं भवन क्षति का विवरण उपलब्ध कराने, आपदा क्षति का पूर्ण भुगतान इनश्योर करने, आपदा क्षति के इस्टीमेट उपलब्ध कराने, न्यायालय वादों का प्राथमिकता पर निस्तारण करने, सरकारी परिसम्पतियों से अतिक्रमण हटाने हेतु सर्वे कर चिन्ह्किरण कर फोटोग्राफ्स सहित साप्ताहिक रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।

इसके साथ ही सफाई व्यवस्था को लेकर ईओ के साथ बैठक करने, कार्यालय में ई-ऑफिस के माध्यम से फाईलों का संचरण करने, रिकॉर्ड रूम में अनिवार्य रूप से सीसी टीवी कैमरे लगाने, बायोमैट्रिक मशीन से उपस्थिति दर्ज करने, सीएम हेल्पलाइन पर दर्ज शिकायतों को तत्काल निस्तारित करने, कार्मिकों के आई कार्ड जारी करने के भी निर्देश दिये गये।

बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम के.के. मिश्र, डीएसओ अरूण वर्मा, एआरटीओ चक्रपाणि मिश्रा, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, एसडीएम नरेन्द्रनगर देवेन्द्र नेगी, प्रतापनगर प्रेमलाल, देवप्रयाग सोनिया पंत, टिहरी अपूर्वा सिंह, सीओ टिहरी एस.पी. बलूनी, अधिशासी अभियन्ता आरडब्लूडी मीनल गुलाटी सहित समस्त तहसीलदार, कानूनगो, कार्यालय पटल सहायक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.