जिला सभागार नई टिहरी में सीएम हेल्पलाइन, ई-ऑफिस, 30 सूत्रीय कार्यक्रम, जल संरक्षण आदि को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई

UTTARAKHAND NEWS

जनपद के सभी कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करने, सभी कार्यालयों में सीसी टीवी कैमरे लगाने, मानसून सीजन/आपदा के दृष्टिगत बिना अनुमति के मुख्यालय न छोड़ने सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों के संबंध में शिकायतकर्ता से रूटीन में बात करने तथा सभी पत्रावलियों का संचरण ई-ऑफिस के माध्यम से करने हेतु अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने-अपने कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन के माध्यम से उपस्थिति दर्ज करवाना सुनिश्चित करें तथा समय-समय पर उपस्थिति सीट चैक करने को कहा गया। इसके साथ ही कार्यालयों में संवदेनशील स्थानों पर 15 दिन के भीतर सीसी टीवी कैमरे लगाने, सीएम हेल्पलाइन में दर्ज शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए शिकायतकर्ता से रूटीन में बात कर समयार्न्तगत निस्तारित करने तथा विभागीय पत्रावलियों का संचरण 31 जुलाई, 2023 तक ई-ऑफिस के माध्यम से करने के निर्देश दिये गये।

अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि मानसून सीजन/आपदा को दृष्टिगत रखते हुए कोई भी अधिकारी बिना अनुमति के मुख्यालय नही छोड़ेगा और न ही बिना कारण के अपने अधीनस्थों को छुट्टी देगा। एसडीएम और इओ को स्वच्छता एप का प्रचार-प्रसार करने, पुलिस और एआरटीओ को सभी गड़ियों में डस्ट बैग लगवाने, ब्लॉकों में भेजी गई कूड़ा गड़ियों के ऑपरेशनल कंडीशन में रहने, ईओ को निराश्रित पशुओं हेतु गौशाला के प्रस्ताव उपलब्ध कराने तथा 30 सूत्रीय कार्यक्रम के अन्तर्गत यदि संशोधन हो तो, रिवाईज रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिये गये।

इसके साथ ही जल संरक्षण को लेकर एसडीएम और बीडीओ को स्कूलों में वाटर हर्वेस्टिंग टेंक एवं बाउण्ड्री वॉल संबंधी प्रस्ताव यदि हों, तो प्राथमिकता पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। साथ ही एनीमिया मुक्त भारत के तहत आंगनवाड़ी केन्द्रांे के माध्यम से रिव्यू करने को कहा गया।

बैठक में सीडीओ मनीष कुमार, एडीएम के.के. मिश्र, डीडीओ सुनील कुमार, एसटीओ नीलू वर्मा, सीएमओ मनु जैन, सीईओ एलएम चमोला, सीएओ अभिलाषा भट्ट, सीवीओ आशुतोष जोशी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.