Letter: सोशल एक्टविस्ट अजय कुमार ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में सीबीआई जाँच के आदेश के लिए लिखा पत्र।।web news।।

latest news PM News PM Nrendra Modi

देहरादून के समाजसेवी अजय कुमार का पीएम मोदी के नाम पत्र पढिए

विषय – दिवंगत अभिनेता स्वर्गीय सुशांत सिंह के आत्महत्या मामले में सीबीआई जाँच के सम्बन्ध में याचिका।

आदरणीय प्रधानमंत्री जी,
       आपको ज्ञात है कि बॉलीवुड के उभरते कलाकार अभिनेता सुशांत सिंह ने आत्महत्या कर ली है जो इस समय चर्चित प्रकरण हैं। आपको ज्ञात होगा कि सुशांत सिंह ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान श्री महेंद्र सिंह धोनी की जिंदगी पर फ़िल्म बनाई थी व वह कई फिल्मों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके थे।
       किसी फिल्मी पृष्ठभूमि से न होकर साधारण परिवार से निकलकर एक्टिंग में लोहा मनवाना बहुत आसान कार्य नही है ,भारत में प्रतिभाओ की कमी नही है यह सभी को ज्ञात है। अगर अभिनेता सुशांत सिंह जिंदा होते तो निसंदेह वह बड़े बड़े अभिनेताओं को अपनी प्रतिभा के दम पर धूल चटा देते,ऐसा मेरा विश्वास है।
        अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या का केस पिछली 14 जून से हाई प्रोफाइल बना हुआ है। उनके निधन के बाद से बॉलीवुड में गुटबाजी, खेमेबाजी और वंशवाद जैसे मुद्दों पर हर रोज तमाम चर्चाएं हो रही हैं। उधर सुशांत के फैंस लगातार सोशल मीडिया पर अभिनेता को न्याय दिलाने की मांग कर रहे हैं। हालाकि सुशांत की अंतिम पोस्टमार्टम में आत्महत्या की वजह फांसी लगने के कारण दम घुटना बताया गया है लेकिन लोग अभी भी इस केस में सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।
         कई हस्तियों के साथ आम जनता भी लगातार सुशांत की खुदकुशी पर सवाल उठा रहे हैं। प्रार्थी भी इस घटना से क्षुब्ध है और इस मामले में सीबीआई जांच की मांग करता हूँ यदि महाराष्ट्र सरकार प्रकरण में सीबीआई जाँच की संस्तुति करती है तो न सिर्फ सुशांत सिंह के परिवार को न्याय मिलेगा अपितु लाखो करोड़ों प्रसंसकों को न्याय मिलेगा, आपको ज्ञात होगा कि अभिनेता की आत्महत्या के बाद कई फैन्स ने आत्म हत्या की है यदि मामले में सीबीआई जाँच होगी तो फैन्स भी ऐसा कोई कदम नही उठाएंगे।
         सीबीआई जांच में कई ऐसे पहलू सामने आएंगे जो बॉलीवुड में वंशवाद,परिवारवाद पूंजीवाद, खेमेबाजी को उजागर करेंगे और होनहार कलाकारों के साथ भी न्याय होगा जिनके साथ अन्याय किया जा रहा है। अगर वक़्त रहते कोई सख्त कार्यवाही नही हुई तो धीरे धीरे गलत लोगों के हौंसले बढ़ेंगे औऱ आगे चलकर प्रतिभा नही बल्कि परिवारवाद आगे बढ़ेगा।
         महोदय आज राजनीति से लेकर बॉलीवुड और न जाने कहां कहाँ वंशवाद,परिवारवाद फल फूल रहा है जो बड़ा दुखद पहलू है।आप स्वयं जमीन से उठकर प्रधानमंत्री के पद पर पहुँचे है आपने भी भलीभांति सबकुछ देखा है अतः हमें पूर्ण विश्वास है आप सभी घटनाओं और प्रकरण की गम्भीरता को मध्यनजर रखते हुए उक्त प्रकरण की जाँच सीबीआई से करवाने की कृपा करेंगे।

                                                               धन्यवाद
                                                             अजय कुमार
                                                       सामाजिक कार्यकर्ता

       

©web news 2021

Leave a Reply

Your email address will not be published.