मुख्यमंत्री धामी ने आज मसूरी स्थित LBSNAA में आयोजित Azadi Ka Amrit Mahotsav डिजिटल प्रदर्शनी व सेमिनार का उद्घाटन किया।

UTTARAKHAND NEWS

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में आयोजित Azadi Ka Amrit Mahotsav डिजिटल प्रदर्शनी व सेमिनार का उद्घाटन किया। उन्होंने लाल बहादुर शास्त्री जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही परिसर में 22 राज्यों द्वारा लगाए गए स्टालों का भी भ्रमण किया। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि LBSNAA में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन व प्रेरणा से संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार के साथ “मिशन कर्मयोगी” के अन्तर्गत समृद्ध भारतीय संस्कृति को व्यापक स्तर पर प्रचारित करने हेतु डिजिटल प्रदर्शनी की यह महत्वपूर्ण पहल है।
मुख्यमंत्री श्री धामी ने प्रशिक्षुओं को सौभाग्यशाली बताते हुए कहा कि आगामी 25 वर्ष में यह देश जितना विकास करेगा, उसमें बहुत बड़ी भूमिका प्रशासनिक अधिकारियों की भी होगी। “मिशन कर्मयोगी” का मुख्य लक्ष्य प्रशासनिक सेवकों को और भी अधिक रचनात्मक, सृजनात्मक, विचारशील एवं नवाचारी बनाना है। उन्होंने कहा कि हम सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण एवं संतुष्टि के मूल मंत्र को आधार बना कर जनसमस्याओं को सुलझा रहे हैं। मेरी अपेक्षा है कि सभी प्रशिक्षु आने वाले समय में सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण मंत्र के साथ जन सेवा करेंगे। मुख्यमंत्री श्री धामी ने कहा कि उत्तराखण्ड सतत और सर्वांगीण विकास का #विकल्परहितसंकल्प लेकर आगे बढ़ रहा है। अपने इस संकल्प को हम तय समय में निश्चित ही सिद्ध करके दिखाएंगे। हमारा संकल्प है कि हमारा राज्य जब 25वें वर्ष में प्रवेश करे तब यह राज्य देश का श्रेष्ठ राज्य हो।
इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी, लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के निदेशक श्रीनिवास कटिकितला समेत प्रशासनिक अकादमी के फैकल्टी मैम्बर्स एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा व रॉयल भूटान सिविल सर्विसेज के 2020 व 2021 बैच के प्रशिक्षु अधिकारीगण एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.