राजभवन में प्रथम महिला गुरमीत कौर द्वारा किया गया करवा चौथ कार्यक्रम का आयोजन

UTTARAKHAND NEWS

आज राजभवन में प्रथम महिला गुरमीत कौर द्वारा करवा चौथ का भव्य आयोजन किया गया, जिसमें उत्तराखंड की आईएएस, आईपीएस और आईएफएस एसोसिएशन की महिलाओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। कार्यक्रम के शुरुआत में पारंपरिक पूजा-अर्चना हुई, जहां सभी महिलाओं ने सज-धजकर पूजा की।

इस अवसर पर गुरमीत कौर ने सभी उपस्थित महिलाओं का स्वागत किया और करवा चौथ के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि यह पर्व महिलाओं की एकजुटता, प्रेम, और समर्पण का प्रतीक भी है। यह परंपरा हमें परिवार और रिश्तों की अहमियत को याद दिलाती है। यह पर्व परिवार के रिश्तों को मजबूत बनाने वाला होता है, विशेष रूप से यह पति-पत्नी दोनों के लिए खास महत्व रखता है।

महिलाओं के साथ बातचीत करते हुए, कौर ने राज्य में महिलाओं की भूमिका और उनके योगदान की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि अधिकारी महिलाएं न केवल अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन कर रही हैं, बल्कि पारिवारिक और सामाजिक जीवन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। उनके प्रयासों से राज्य में विकास की दिशा में उल्लेखनीय प्रगति हो रही है।

गुरमीत कौर द्वारा विभिन्न प्रकार के आयोजनों को राजभवन में आयोजित किया जाता है, और इससे सभी को एक परिवार की भावना से देखा जाता है।इससे पूर्व भी कई अवसरों पर राजभवन में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं जिसमें अनेक महिलाओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। उन्होंने कहा कि त्योहारों को एक साथ मनाने से हमें एक दूसरे के सुख दुख में भागीदारी को मौका मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.