यूएसडीएमए में  गांधी जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गई

UTTARAKHAND NEWS

देहरादून। उत्तराखंड राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण में बुधवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती  श्रद्धापूर्वक मनाई गई।

यूएसडीएमए के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी प्रशासन श्री आनंद स्वरूप ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्रों पर माल्यार्पण किया। इसके उपरांत यूएसडीएमए, उत्तराखंड भूस्खलन न्यूनीकरण एवं प्रबंधन केंद्र तथा यू प्रिपेयर के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बारी-बारी से दोनों महान विभूतियों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।

अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी महोदय ने अपने संबोधन में कहा कि गांधी जी ने भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अहिंसक प्रतिरोध की एक नई दिशा दी। उनका विश्वास था कि सच्चाई और अहिंसा से बड़ी से बड़ी शक्ति को भी पराजित किया जा सकता है। उन्होंने हमें सिखाया कि बिना किसी दुविधा के अपने सिद्धांतों पर अडिग रहना चाहिए और दूसरों के प्रति प्रेम और सहानुभूति रखनी चाहिए।

इस अवसर पर संयुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहम्मद ओबैदुल्लाह अंसारी ने कहा कि गांधी जी का योगदान केवल भारत तक सीमित नहीं रहा, उन्होंने पूरी दुनिया को मानवता, समानता और शांति का पाठ पढ़ाया। उनके विचार आज भी हमारे समाज में प्रासंगिक हैं। हमें उनके आदर्शों को अपनाते हुए एक बेहतर समाज की दिशा में काम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.