नए साल के जश्न और पर्यटकों के स्वागत के लिए सरोवर नगरी नैनाताल तैयार

UTTARAKHAND NEWS


नए साल 2024 के जश्न को लेकर होटल कारोबारियों ने सरोवर नगरी, नैनीताल शहर के मॉल रोड को रंग बिरंगी लाईटों से दुल्हन की तरह सजाया दिया है। इसके साथ ही पर्यटकों की मस्ती के लिए माॅल रोड में गीत संगीत की भरपूर व्यवस्था की गई है।

होटल शेरवानी के मैनेजर दिनेश पालीवाल ने ने बताया कि इस बार नए साल का जश्न मनाने नैनीताल आ रहे पर्यटकों को उत्तराखंड के पारंपरिक वेशभूषा पहन कर और उत्तराखंडी तिलक लगा कर स्वागत किया जाएगा। इसके साथ ही होटल में पर्यटकों को बुरांश का जूस पिलाया जाएगा। रात को पर्यटकों को डिनर में उत्तराखंड के व्यंजन परोसे जाएंगे।

यातायात व्यवस्था में जुटी पुलिस :
वहीं एक तरफ होटल कारोबारी नए साल के लिए तैयार हैं तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस भी शहर में जाम ना लगे इसके लिए व्यवस्था बनाने में जुटी हुई है। पुलिस ने दोपहिया वाहनों से नैनीताल आने वाले पर्यटकों के प्रवेश पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया है। जो पर्यटक मोटरसाइकिल से नैनीताल आएंगे, उन्हें रूसी बाईपास पर अपने वाहन पार्क करके शटल सेवा के माध्यम से नैनीताल लाना होगा। इसके अलावा शहर के भीतर 70% तक कर पार्किंग फुल होने के बाद पर पर्यटकों के वाहन को रूसी बाईपास पर रोक दिया जाएगा। हालांकि जिन पर्यटकों के होटल में ऑनलाइन बुकिंग होगी, उन वाहनों को शहर में प्रवेश करने दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.