T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान

Sports Sports News

एजेंसी से प्राप्त समाचार के अनुसार T-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की कमान रोह‍ित शर्मा को सौंपी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अहमदाबाद में लंबे-चौड़े मंथन के बाद टीम का ऐलान किया. चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर की अध्यक्षता वाली नेशनल सेलेक्शन कमेटी ने कई ख‍िलाड़‍ियों को लेकर चर्चा की. आखिरकार 15 ख‍िलाड़‍ियों को चुना गया. टी20 विश्व कप 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू हो रहा है. भारत अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को न्यूयॉर्क में आयरलैंड के खिलाफ करेगा.

टीम में हार्द‍िक पंड्या को बड़ी ज‍िम्मेदारी दी गई है. वह टी20 वर्ल्ड कप में टीम की उपकप्तानी करेंगे. वहीं टीम में व‍िकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत और संजू सैमसन को जगह दी गई है. टीम में केएल राहुल को मौका नहीं म‍िला है. शुभमन ग‍िल, र‍िंंकू सिंह को र‍िजर्व के तौर पर शाम‍िल क‍िया गया है.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, संजू सैमसन (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज.

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

Leave a Reply

Your email address will not be published.