रुद्रप्रयाग जिले की जिला स्तरीय पत्रकार स्थाई समिति की बैठक जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में संपन्न हुई

UTTARAKHAND NEWS

रुद्रप्रयाग / जिला स्तरीय पत्रकार स्थाई समिति की बैठक जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में जिला कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई। इस दौरान जिलाधिकारी एवं जिला स्तरीय पत्रकार स्थाई समिति के सदस्यों द्वारा शासन-प्रशासन की उपलब्धियों का प्रभावी ढंग से प्रचारित व प्रसारित करने पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही पत्रकारों द्वारा सुझाव भी दिए गए।
बैठक में प्र. जिला सूचना अधिकारी/सदस्य सचिव रती लाल ने जिलाधिकारी, पुलिस उपाधीक्षक एवं उपस्थित पत्रकार बंधुओं का स्वागत करते हुए अवगत कराया कि समिति की बैठकों में मुख्य रूप से पत्रकारों के उत्पीड़न संबंधी मामलों पर विचार कर उनका निस्तारण किया जाता है। उन्होंने समिति के उद्देश्यों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन एवं प्रेस के संबंधों को अधिक सशक्त बनाने, शासन-प्रशासन की उपलब्धियों को प्रभावी ढंग से प्रचारित करने एवं पत्रकार उत्पीड़न से संबंधित मामलों का निस्तारण करना ही समिति का कार्य है।
बैठक में जिलाधिकारी ने सूचना अधिकारी को निर्देश दिए है कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी योजनाओं का बेहतर ढंग से प्रचारित-प्रसारित कराने के लिए विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं की जानकारी प्रेस को उपलब्ध कराए जाने के लिए संबंधित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए उनके माध्यम से संचालित योजनाओं का पूर्ण विवरण प्राप्त करते हुए प्रेस प्रतिनिधियों को उपलब्ध कराते हुए प्रचारित प्रसारित कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि प्रेस प्रतिनिधियों द्वारा जो भी सुझाव दिए गए हैं उन पर भी तत्परता से संबंधित विभागों द्वारा कार्यवाही सुनिश्चित कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रेस प्रतिनिधियों के जो भी सुझाव एवं प्रकरण हैं उन पर विस्तार से चर्चा करने के लिए सूचना अधिकारी प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रेस प्रतिनिधियों द्वारा उपलब्ध कराए गए सुझाव एवं प्रकरणों के संबंध में उन्हें अवगत कराएंगे ताकि प्रेस प्रतिनिधियों के सुझाव एवं प्रकरणों पर संबंधित अधिकारियों एवं प्रेस प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर विचार-विमर्श करते हुए आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नरेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक हर्षवर्धनी सुमन, जिला स्तरीय पत्रकार स्थाई समिति के सदस्य लक्ष्मी प्रसाद डिमरी, अनसूया प्रसाद मलासी, देवेंद्र चमोली, अधिशासी अभियंता जल संस्थान अनीश पिल्लई, पेयजल निगम नवल कुमार, लोनिवि रुद्रप्रयाग सुनील कुमार, ऊखीमठ मनोज कुमार भट्ट, आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.