आगामी हेमकुण्ड साहिब यात्रा के चलते पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने रुद्रप्रयाग स्थित गुरुद्वारे का किया गया भ्रमण

UTTARAKHAND NEWS

आगामी 20 मई 2023 को जनपद चमोली में स्थित सिक्खों के पवित्र धार्मिक स्थल हेमकुण्ट साहिब की यात्रा भी प्रारम्भ होने जा रही है। प्रचलित चारधाम यात्रा सहित हेमकुण्ट साहिब जाने हेतु मार्ग जनपद रुद्रप्रयाग से होकर जाता है व इसके अतिरिक्त आने वाले श्रद्धालुओं के अल्प विश्राम हेतु जनपद रुद्रप्रयाग के नगरासू में एक गुरुद्वारा भी स्थित है, जहां पर आकर श्रद्धालुगण अल्प विश्राम भी करते हैं। ऐसे में जनपद पुलिस के स्तर से भी आने वाले श्रद्धालुओं की सुगम व सुरक्षित यात्रा करवाने के दृष्टिगत आवश्यक व्यवस्थायें की जाती हैं। इसी के दृष्टिगत आज दिनांक 19 मई 2023 को पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग द्वारा नगरासू स्थित गुरुद्वारे का भ्रमण कर गुरुद्वारा प्रबन्धन से वार्ता कर सकुशल हेमकुण्ट साहिब यात्रा अवधि में आवश्यक सहयोग किये जाने का अनुरोध किया गया। पुलिस के स्तर से आने वाले श्रद्धालुओं से अपील है कि वे अपनी यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करें। यातायात नियमों के उल्लंघन पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी।
आपकी सुरक्षा एवं सहायता हेतु पुलिस बल सदैव तत्पर है। जनपद पुलिस के स्तर से यात्रा व्ययवस्थाओं के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

पुलिस अधीक्षक रुद्रप्रयाग ने बेहतर यातायात एवं यात्रा प्रबन्धन हेतु उपस्थित पुलिस उपाधीक्षक, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रुद्रप्रयाग एवं चौकी प्रभारी घोलतीर को भी आवश्यक निर्देश दिये गये जो कि इस भ्रमण के दौरान उनके साथ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.