उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार को “वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” लंदन का एक्सीलेंस अवार्ड से नवाजा गया

UTTARAKHAND NEWS

राज्यपाल Lt Gen Gurmit Singh  व मुख्यमंत्री Pushkar Singh Dhami  ने शनिवार को राजभवन देहरादून में आयोजित कार्यक्रम में उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार को “वर्ल्ड बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स” लंदन का एक्सीलेंस अवार्ड प्रदान किया। इस दौरान राज्यपाल ने उन्हें शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह सम्मान डॉ. राकेश कुमार के पिछले कई दशकों में प्रशासनिक अधिकारी के साथ ही बतौर डॉक्टर किए गए कार्यों का परिणाम है।
राज्यपाल ने “वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स” लंदन के पदाधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि विश्व स्तर पर डॉ. कुमार की इस उपलब्धि से सिर्फ़ उत्तराखण्ड ही नहीं अपितु देश भी गौरव की अनुभूति कर रहा है। उन्होंने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष की कार्यप्रणाली की सराहना करते हुए कहा कि पिछले कुछ समय से प्रदेश में आयोग द्वारा जिस प्रकार से परीक्षा आयोजित कराने के तौर तरीक़ों में और भी अधिक पारदर्शिता आई है यह जनहित में बड़ा कदम है
उन्होंने कहा कि डॉ. कुमार की पहचान न सिर्फ़ एक प्रशासनिक अधिकारी के रूप में है अपितु उनके द्वारा चिकित्सक के तौर पर भी देश में स्वाथ्य के क्षेत्र में दिए गए योगदान से भी है। राज्यपाल ने कहा है कि विश्व पटल पर हासिल यह उपलब्धि देश को विकसित राष्ट्र बनाने के साथ ही विश्व गुरु बनाने की दिशा में बड़ा कदम साबित होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.